Facebook में Name कैसे बदलें ( Change करें )

स्वागत है आपका हमारे इस ब्लॉग में,

आज कि इस पोस्ट में हम और आप जानेंगे कि Facebook me name kaise badle

यह जानना उन सभी यूजर्स के लिए काफी आवश्यक है जो कि एक फेसबुक यूजर हैं तथा साथ ही किसी भी कारण से अपने फेसबुक की name को बदलना चाहते हैं

ताकि वह इस बताए गए तरीके को फॉलो करके अपने फेसबुक में दी गई नेम को बदलकर एक नया नाम डालकर सेव कर सकें।

Facebook profile me name kaise change kare
Facebook me name kaise badle

कारण चाहे जो भी हो लेकिन हमें अपने Facebook की नेम को चेंज करना आना चाहिए ताकि सही समय आने पर इस हम इस तरीके को यूज करके अपने फेसबुक से पुराने नेम को हटाकर एक नया नाम डाल सके।

तो चलिए  हम जान लेते हैं कि facebook me name kaise badle तथा उसके सारे तरीकों को गौर से देखेंगे ताकि उसका इस्तेमाल करके हम नेम को बदल सके।

इसे भी पढ़े :-

Facebook me lock kaise lagaye? 

नाम बदलने करने की आवश्यकता क्यों पड़ती है? 

फेसबुक में नाम को बदलना एक आम बात है हर कोई  इसे समय के साथ-साथ बदलता रहता है

क्योंकि फेसबुक में यह ऑप्शन दिया गया है कि आप किसी भी वक्त अपने फेसबुक प्रोफाइल में डाले गए नाम को बदलकर एक नया और यूनिक नाम डाल सकते हैं।

फेसबुक प्रोफाइल के नेम को बदलने के कई कारण हो सकते हैं तथा इसे बदलने के कुछ शर्तें भी हैं जो कि मैं आगे बताने जा रहा हूं।

कई बार ऐसा देखा गया है कि हम जो नाम अपने प्रोफाइल में दिए होते हैं वह एक normal Text होता है और अभी के समय में बहुत सारे लोगों के प्रोफाइल में हमें यूनिक तथा स्टाइलिस्ट टेक्स्ट देखने को मिलता ही रहता है।

जब भी हम किसी के प्रोफाइल को खोलते हैं तो वहां हमें कुछ अलग अंदाज में उस व्यक्ति का नाम लिखा हुआ मिलता है वह चाहे हिंदी में हो, इंग्लिश में हो या कोई और भाषा में,

हम उसे देखकर आकर्षित होते हैं और हमारे मन में यह विचार आता है कि क्यों ना हम भी अपने प्रोफाइल को कुछ ऐसा ही डिजाइन दें जिससे हमारा भी प्रोफाइल अगर कोई खोलें तो वह आकर्षित लगे।

इसके लिए हम अपने प्रोफाइल का नाम चेंज करने की कोशिश करते हैं परंतु हमें ऐसा करना आता नहीं

दूसरा कारण यह हो सकता है कि जब हमने अपना फेसबुक अकाउंट बनाया था उस वक्त कुछ और नाम डाला था क्योंकि हम जल्दी में थे कि कैसे भी हमारा आईडी बन कर तैयार हो जाए

तथा हम जल्दी से उस पर पोस्ट कर सके और हमारा अकाउंट जल्दी में बनकर तैयार हो जाता है परंतू कुछ समय बाद हम सोचते हैं कि उसे बदल लेना चाहिए जिसके लिए हम कई तरह के आर्टिकल पढ़ते हैं

तो आप हमारे Article पर क्लिक करके पढने लगते हैं तो चलिए अब हम आपको बताते हैं की Facebook me name kaise badle? 

नाम बदलने का तरीका :-

इसके लिए आपको नीचे की तरीकों को फॉलो करना है

Step 1:-

सबसे पहले आपको facebook एप्लीकेशन को open करके सेटिंग के पेज पर आना है

Step 2:-

यहां आपको दोबारा से सेटिंग का ऑप्शन नजर आएगा उस पर क्लिक कर दें

Step 3:-

नेक्स्ट पेज में आपको बहुत सारा ऑप्शन मिलेगा लेकिन आपको सबसे ऊपर वाले ऑप्शन name पर क्लिक करना है।

Step 4:-

उस पर क्लिक करते ही आपके सामने फाइनल पेज ओपन होगा जहां आपको बॉक्स में आपका name दिखेगा तो पहले आपको पुराने name को remove करना है तथा नया name डालकर नीचे वाले बटन review change पर कर क्लिक करना है, इसके बाद आपका नेम चेंज हो जाएगा।

NOTE :-  

याद रखें अपना नेम चेंज करते वक्त यह ध्यान रखें कि अगर नाम एक बार चेंज कर लेते हैं तो अगले 60 दिनो तक आप दोबारा इसे चेंज नहीं कर सकते

इसलिए जो भी नेम डाले काफी सोच समझकर डालें ताकि जल्दी आपको बदलने की जरूरत ना हो।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैंने आपको बताया कि Facebook me name kaise badle आशा करता हूं आप समझ गए होंगे।

इसे भी पढ़े :-

Bina Username / Password ke facebook account kaise delete kare ? 

मैं Ankit KR. इस ब्लॉग का फाउंडर हूँ। मैं पिछले 4 सालों से Blogging तथा Youtube की क्षेत्र में कार्यरत हूँ। इस वेबसाइट पर मैं मुख्यतः सभी तरह के आवेदन, सरकारी योजनाएं, Blogging, Online Earning, Loan, Insurance तथा Social Media से जुड़ी जानकारियाँ साझा करता हूं।

Leave a Comment